Monday, July 13, 2020

Boutique Bio Wheatgerm Youthful Nursing Night Cream For Normal To Dry Skin Review Graph In Hindi

बायोटिक - नाईट क्रीम का आज मैं आपके सामने रिव्यू ग्राफ बताने जा रही हुँ। इसके फायदे नुकसान, कितने में मैंने इसे खरीदा ओर इसका ऑनलाइन और ऑफलाइन प्राइस क्या है।


Bio Wheatgerm Youthful Nurishing Night Cream - For Normal To Dry Skin

यह एक आयुर्वेदिक नाईट क्रीम है जो सामान्य और रुखी त्वचा के लिये एक अच्छी नाईट क्रीम है। मैंने अभी तक जितनी भी नाईट क्रीम इस्तेमाल की है उन सबमें यह सबसे बेस्ट है और साथ ही साथ काफी किफायती भी है। लेकिन तैलीय त्वचा के लिये शायद उतनी अच्छी ना हो। तो मैं आपको सबसे पहले इस क्रीम में शामिल आयुर्वेदिक पदार्थों के बारे में बता दुँ कि क्या - क्या इसमें मिलाया गया है और इसके क्या फायदे हैं।

Contains :-

1. अंकुरित गेंहू के बीज
( Ankurit Gehun Seed 5.0% ) -

अंकुरित गेहूं के बीज में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है जो त्वचा के लिये अच्छा पोषक तत्त्व है। इससे त्वचा चमकदार भी हो जाती है। गेहूं के अंकुरित बीजों में विटामिन ए बी सी ई, और प्रोटीन काफी मात्रा में पाये जाते हैं जो त्वचा को हैल्दी बनाने का काम करते हैं। साथ ही साथ मिनरल्स फाइबर फोस्फोरस, मैग्नीशियम, आयरन, जिंक, फोलेट गंदगी निकालते हैं।

2. गाजर सीड  (  Gajar seed 1.0% ) -
गाजर में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो चेहरे की झुर्रियों को दुर रखने का कार्य करता है। इसमें पाया जाने वाला पोटैशियम त्वचा की डॉयनेस को दूर करता है औऱ जरूरी पोषण भी देता है जिससे स्कीन में नमी बनी रहती है। गाजर सीड स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है तथा विषैले पदार्थ को बाहर निकालता है जिससे त्वचा साफ होती है। गाजर एक्ने जैसी समस्याओं से भी दुर रखता है और साथ ही साथ सनबर्न से भी बचाता है।

3.बादाम तैल ( Badam oil - 1- 0% ) -
बादाम तेल त्वचा संबंधी प्रोब्लम्स के लिये इस्तेमाल किया जाता है। बादाम तेल में विटामिन ए ई और डी पाया जाता है जो स्किन सेल्स को पोषण देता है। इसमें पाया जाने वाला मिनरल्स हमारी त्वचा के रोमछिद्रों के अंदर जाकर त्वचा के सेल्स को ठीक करता है।
विटामिन ई डार्क सर्कल्स को हटाता है, जलन,थकान को कम करता है। विटामिन डी डैड सेल्स को हटाकर नई  सेल्स के बनने और डैमेज सेल्स को रिपेयर करने में मदद करता है।
बादाम तैल एंटीएजिंग ऑयल है यह त्वचा की टैनिंग, जलन, रैशेज, और डॉयनेस को दुर करता है। यानि की सभी प्रकार की स्किन प्रोब्लम्स से बचाता है।

4. कूलजंन पादप 
 ( Kulanjan Rhizome - 0- 5 % ) -
 कुलजंन पादप त्वचा विकारों में काफी उपयोगी है। कुलजंन पादप अदरक के पौधे की तरह होता है। यह स्किन टोन को इम्प्रूव करता है और complexion को सही रखता है।त्वचा की एंटीऑक्सीडेंट और देखभाल व सुरक्षा करता है साथ ही साथ इंफेक्शन से बचाव भी करता है।

5. खुबानी सीड ऑयल
 (Jubani seed oil -0-5 % ) -
खुबानी के बीज या Apricot seed  में मौजूद विटामिन्स A, C, E नई सेल्स (cells) के विकास में मदद करता है। विटामिन C शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट का कार्य करता है जो त्वचा को हैल्दी रखता है। त्वचा चमकदार और विकारयुक्त हो जाती है।


6. सुरजमुखी तैल ( Sunflower oil -2-5 % ) 
Sunflower ऑयल में विटामिन A, C, D, E
मिनरल्स, कॉपर, जिंक, आयरन, फैटी एसिड पाया जाता है जो स्किन को लचीला बनाये रखता है, सुखा होने से बचाता है, इंफेक्शन से बचाव करता है। मुहांसे और एग्जिमा, सुजन को दुर करता है।

7. Purified water -Q.S

कंपनी का दावा -   यह एक आयुर्वेदिक नाईट क्रीम है जो एंटीऑक्सीडेंट हैैैैै यह स्किन को नेचुरल साफ, लचीला, और मॉइस्चराइज करता है।

 पैकेजिंग - मुझे इसका पैकेजिंग काफी अच्छा लगा। काफी एयरटाइट डब्बा है तो गिरने या Open होने का डर नहीं है। 

टैक्शचर - यह काफी स्मूथ है लगाना आसान है। white colour का क्रीम है जो त्वचा पर आसानी से फैलता है। थोड़ा ही लगाना काफी होता है। यह रूखी और सामान्य त्वचा के लिये परफेक्ट है।

फायदा - यह मेरी अब तक की महंगी सभी नाईट क्रीम मेें सबसे अच्छीी और किफायती हैै। ऑफलाइन 50 ग्राम का प्राइस 230 rs. है। मुझे ऑनलाइन फिल्पकार्ट सेे 184 rs. में मिला है। ऑनलाइन प्राइस up - Down होता रहता है। अभी एक दिन पहले इसका प्राइस 160 भी हो गया था। इसका flipkart का लिंक यहाँ शेयर कर रही हूं।





मेरे ऑब्जर्वेशन - मैंने तो 5 रेटिंग दिया है। क्योंकि अभी तक मुझे इतना सस्ता और बढ़िया नाईट क्रीम अभी तक तो नहीं मिला। और जब आप Flipkart से खरीदारी करते हो तो पैसे की बचत तो निश्चित है।
मैं तकरीबन दो साल से use कर रही हुँ तो मुझे ये बहुत पसंद है। 

नुकसान -  नुकसान तो मुझे कुछ नजर आता नहीं लेकिन एक बात है कि यह क्रीम ऑयली स्किन वालो को शायद सुट ना करे। बाकी कोई प्रोब्लम नहीं है।

 


No comments:

Post a Comment

Lehenga Choli Filpkart Below 999 review

एक दिन युं ही मैं Filpkart पर Search कर रही थी, Engagement party के लिए कोई अच्छा सा Dress जो Pocket friendly हो और ...